हिंदी - हमारी मातृ-भाषा, हमारी पहचान

हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने के लिए अपना योगदान दें ! ये हमारे अस्तित्व की प्रतीक और हमारी अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम है !

मंगलवार, 18 मई 2010

विचार धारा ...

आदमी काम की अधिकता से नहीं वरन उसे भार समझकर अनियमित रूप से करने पर थकता है - श्रीराम शर्मा आचार्य

पापाजी गायत्री परिवार के सदस्य है और पिछली बार कुछ स्टीकर यहाँ भी लगा गए थे. उनमें से ही एक पर उपरोक्त अनमोल विचार लिखा है. बहुत काम आता है मेरे .

 आज सोने से पहले सुनता हूँ ये...




मन के भावों को उड़ेल दूं इधर ...
कल की सुबह फिर एक नयी सुबह
सूरज भी उगेगा फिर से कल की सुबह
पक्षी भी चहकेंगे  फिर से कल की सुबह
मेरी आशा बल देगी कर्म का फिर से कल की सुबह
हम होंगे कामयाब फिर से कल की सुबह ....

एक और जद्दोजहद ....
मेमोरिअल डे का लॉन्ग सप्ताहांत आ रहा है. कही घर से बाहर तो निकलना है जरूर. देखना है कोई बढ़िया सा स्थल गर्मियों की शुरुआत का...कल की सुबह ये भी होगा एजेंडा में.
कही नहीं तो फिर डोर  काउंटी :)


सोते सोते
  •  अभी समाचार आ रहा है की नक्सलियों  ने पश्चिम  बंगाल और उड़ीसा में फिर कुछ कर दिया ...कल से अब तक मन का  द्वन्द समाप्त नहीं हुआ था और फिर से ...सरकार का ज्यादा सोना ठीक नहीं !!
  • भोपाल गैस त्रासदी के मुकदमे का फैसला होना है जून ७ को (शायद) .  अनगिनत साल ही कहूँगा ...न्याय में इतनी देर क्यों ?  क्या सच्चे दोषियों को सजा मिलेगी ?
  • अजलन साह हौकी प्रतियोगिता की जानकारी की जिज्ञासा है, ये जानकारी तो भवदीप भाई ही देंगे कल ....इसी आश में :) ..यार भवदीप बेनामी की जगह लोगिन करो या नाम डाल दो...बेनामी अजीब सा संबोधन लगता है.

4 टिप्‍पणियां:

कविता रावत ने कहा…

अभी समाचार आ रहा है की नक्सलियों ने पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में फिर कुछ कर दिया ...कल से अब तक मन का द्वन्द समाप्त नहीं हुआ था और फिर से ...सरकार का ज्यादा सोना ठीक नहीं !!
भोपाल गैस त्रासदी के मुकदमे का फैसला होना है जून ७ को (शायद) . अनगिनत साल ही कहूँगा ...न्याय में इतनी देर क्यों ? क्या सच्चे दोषियों को सजा मिलेगी ?
अजलन साह हौकी प्रतियोगिता की जानकारी की जिज्ञासा है, ये जानकारी तो भवदीप भाई ही देंगे कल ....इसी आश में :) ..यार भवदीप बेनामी की जगह लोगिन करो या नाम डाल दो...बेनामी अजीब सा संबोधन लगता है.
...saarthak paricharcha.. jwalant sawal....
Saarthak prastuti ke liya aabhar...

Udan Tashtari ने कहा…

ये बढ़िया स्टाईल है....


हम होंगे कामयाब फिर से कल की सुबह ....जरुर होंगे.

बेनामी ने कहा…

यार खबर में क्या दूंगा. भारत और दक्षिण कोरा ने कप को आधा आधा बाँट लिया है. जमकर मेघ बरसे और फिर निरनेय लिया गया के खेल होना संभव नहीं है.

रही बात बेनामी की तो यार. मेरे पास ब्लॉग का कोई लोगिन नहीं है. इसके लिए लोगिन बनाना होगा क्या? में इन साब चीजो से थोडा दूर ही रहता हु. ये विर्चुअल लाइफ थोड़ी जमती नहीं है अपने को. रियल लाइफ में ज्यादा मजा आता है.. इसलिए ये लोगिन शोगिन बनाना नहीं चाहता इक और.

पर इस ब्लॉग की आदत हो गयी है. ऑफिस आ कर काफी पीते पीते चेक कर लेता हु. अपने दो शब्द भी लिख लेता हूँ.

विचारधारा लिखने के लिए धन्यवाद. ठीक बात लिखी.

--भवदीप सिंह

राम त्यागी ने कहा…

भवदीप, शुक्रिया हॉकी की खुशखबरी के लिए ...इतना बड़ा समाचार और कही हो हल्ला नहीं ...अजलन साह कप हमने जीत लिया इसका मतलब ?
रही बात बेनामी की ...शायद पोस्ट करते समय नाम डालने का एक आप्शन होता है, में उसकी बात कर रहा था, पर कोई नहीं ...जब मिलेंगे तब डिटेल में समझाऊंगा :)
और ऐसे ही चाय की चुस्कियों के साथ पढ़ते रहिये, पढ़ने वाला होगा तो लिखने वाला भी ...:)